डॉ. अशोक सिन्हाडॉ. अशोक सिन्हा

चमक-दमक और सेलिब्रिटीज के प्रमोशन की चकाचौंध में बिक रहा ‘आदिवासी हेयर ऑयल’ अब सवालों के घेरे में है। जाने-माने हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ. अशोक सिन्हा ने इस तेल की असलियत पर बड़ा खुलासा किया है। उनके मुताबिक, बाजार में मिल रहा यह तेल असली नहीं, बल्कि नकली का भी नकली है।

डॉ. अशोक सिन्हा ने अपने दावे में कहा, “मैंने इस तेल की जांच की है और पाया है कि इसमें आयुर्वेदिक गुणों का नामोनिशान तक नहीं है। यह तेल न सिर्फ नकली है, बल्कि इसमें मिलावटी और हानिकारक तत्व भी हो सकते हैं।”

सेलिब्रिटीज के प्रमोशन का जाल

डॉ. अशोक सिन्हा ने इस तेल के प्रचार में शामिल सोनू सूद, एल्विस यादव, RJ नावेद जैसे सेलिब्रिटीज पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “सेलिब्रिटीज को किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लेनी चाहिए। उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने प्रशंसकों को गुमराह न करें।”

लाखों लोग फंसे ‘जाल’ में

डॉ. अशोक सिन्हा के मुताबिक, इस तेल के झूठे प्रचार के झांसे में आकर लाखों लोग इसे खरीद चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस तेल का इस्तेमाल तुरंत बंद कर दें और अपने डॉक्टर से सलाह लें।

आदिवासी समुदाय की आड़ में धोखा

डॉ. अशोक सिन्हा ने यह भी बताया कि इस तेल को बेचने वाली कंपनियां आदिवासी समुदाय की आड़ में लोगों को धोखा दे रही हैं। उन्होंने कहा, “आदिवासी समुदाय के पास बालों के लिए कई पारंपरिक नुस्खे हैं, लेकिन इस तेल का उनसे कोई लेना-देना नहीं है।”

सरकार से अपील

डॉ. अशोक सिन्हा ने सरकार से अपील की है कि वह इस मामले की जांच कराए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। उन्होंने कहा, “इस तरह के फर्जीवाड़े से लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इसे तुरंत रोका जाना चाहिए।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *